परिषद के विशेष सम्मेलन में विद्युत विस्तारीकरण के कार्यों को मंजूरी, 4.18 करोड़ रूपए से करेगी विद्युत विस्तारीकरण

Advertisements

परिषद के विशेष सम्मेलन में विद्युत विस्तारीकरण के कार्यों को मंजूरी, 4.18 करोड़ रूपए से करेगी विद्युत विस्तारीकरण

टूरिज्म पार्क के जीर्णोद्धार को भी स्वीकृति पेयजल परिवहन दरों पर हुई चर्चा


सारनी। नपा परिषद का विशेष सम्मेलन में पाथाखेडा क्षेत्र विद्युत विस्तारीकरण के सभी प्रस्ताव को सर्व समिति से पास कर क्षेत्र में बिजली की समस्या का निराकरण करने का कार्य नगर पालिका प्रशासन ने प्रमुखता से किया गया। इसके साथ ही सतपुड़ा जलाशय पर पर्यटन विभाग द्वारा बने पार्क का कायाकल्प करने हेतू नगर पालिका ने निर्णय लिया है। सम्मेलन में नगर के 9 वार्डो में विद्युत विस्तारीकरण की 4.18 करोड़ रुपए की योजना को मंजूरी दी गई। परिषद का विशेष सम्मेलन में शुक्रवार 13 मई को दोपहर एक बजे शुरू हुआ। नियत एजेंडे के 5 बिंदुओं पर चर्चा हुई।

सम्मेलन नगर पालिका अध्यक्ष आशा महेंद्र भारती, उपाध्यक्ष भीम बहादुर थापा, सांसद प्रतिनिधि दशरथ सिंह जाट, विधायक प्रतिनिधि रंजीत सिंह, नेता प्रतिपक्ष संजय अग्रवाल, मुख्य नगर पालिका अधिकारी सीके मेश्राम एवं पार्षदगणों की उपस्थिति में हुआ। और पालिका क्षेत्र के वार्ड 14,15 एवं 16 के बाह्य विद्युतीकरण कार्य के लिए प्राप्त स्वीकृत प्राक्कलन 1.52 करोड़, वार्ड 17, 18, 19 एवं 20 के बाह्य विद्युतीकरण कार्य के लिए प्राप्त स्वीकृत प्राक्कलन 1.75 करोड़ एवं वार्ड 22 व 23 के विद्युतीकरण कार्य हेतु प्राप्त स्वीकृत प्राक्कलन 90.75 लाख का परिषद ने स्वीकृति प्रदान की। इन वार्डों में आगामी समय में विद्युतीकरण का कार्य किया जाएगा।

परिषद की बैठक में पार्षदगण सुनीता यादव,शकुंतला पाटिल, शोभा सीनी,शांति पाल,नागेंद्र निगम, कांता बेलवंशी, बेबी ठाकुर, सुनिता पवार, सायरा बानो अंसारी, रुकसाना बानो, संदीप झपाटे,अजय साकरे, संगीता कापसे, रश्मि बारंगे,एई डीक जैन, सहायक लेखाधिकारी ब्रजेश नागर, उपयंत्री रविंद्र वराठे, कमलेश पटेल, नितिन मीणा के अलावा अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

निजी टैंकरों से पेयजल परिवहन को दी स्वीकृति

सम्मेलन में निकाय क्षेत्र में गर्मी के दिनों में पेयजल परिवहन के लिए निजी टैंकरों और जलस्रोतों से पानी लिए जाने के कार्य को स्वीकृति प्रदान की गई। परिषद ने इसके लिए किए गए टेंडर की न्यूनतम दरों को मंजूरी प्रदान की।

सतपुड़ा डेम के टूरिज्म पार्क को 21 लाख से विकसित करेगी नपा

नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड 13 के अंतर्गत आने वाले सतपुड़ा डेम पर पर्यटन विकास निगम द्वारा तैयार टूरिज्म पार्क को नगर पालिका को हैंडओवर किया गया है। नगर पालिका सारनी उक्त मार्क का 21 लाख रुपए से सौंदर्यीकरण एवं जीर्णोद्धार करेगी। इसके लिए प्राप्त निविदा की दरों को भी परिषद ने स्वीकृति प्रदान की है।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.