भारतीय स्टेट बैंक ने निकाली 6681 PO और क्लर्क पदों की भर्ती ग्रेजुएट के लिए

Advertisements

भारतीय स्टेट बैंक ने एसबीआई पीओ एवं क्लर्क भर्ती 2022 अधिसूचना जारी की है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया इस साल 7 सितंबर से शुरू हो गई है। आवेदन प्रक्रिया 22 सितंबर से शुरू हो गई है और 12 अक्टूबर 2022 को समाप्त होगी।

एसबीआई क्लर्क भर्ती 2022: यहां सभी विवरण देखें

बैंक द्वारा किसी भी विषय में स्नातक उम्मीदवारों के लिए पहले 5008 क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया 7 सितंबर से शुरू करने के बाद अब 1673 प्रॉबेशनरी ऑफिसर (पीओ) पदों पर भर्ती के लिए भी नोटिफिकेशन 22 सितंबर को जारी करते हुए अप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू कर दिया गया है।

महत्वपूर्ण तिथियां: एसबीआइ भर्ती 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 22 सितंबर से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 12 अक्टूबर तक अपना एसबीआइ पीओ अप्लीकेशन 2022 सबमिट कर सकेंगे।

क्लर्क पदों के लिए आवेदन शुल्क, आयु सीमा और आखिरी तारीख

इसी प्रकार, एसबीआइ ने 5008 क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं, जिसकी आखिरी तारीख 27 सितंबर निर्धारित है। आवेदन हेतु उम्मीदवारों को 750 शुल्क होगा।

आवेदन शुल्क: सामान्य / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी के लिए 750, एससी / एसटी और अन्य के लिए शून्य

योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता। उम्मीदवार की आयु सीमा 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, अन्य श्रेणियों जैसे एससी / एसटी, ओबीसी, आदि के लिए ऊपरी आयु सीमा अलग-अलग है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट — sbi.co.in पर सभी सीमाओं के लिए आयु सीमा की जांच कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों को एक चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा जिसमें प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार शामिल है। नवीनतम विवरण और अपडेट के लिए उम्मीदवारों को एसबीआई की आधिकारिक करियर वेबसाइट www.sbi.co.in/careers पर जाना चाहिए।

एसबीआई क्लर्क पद के लिए आवेदन करने के लिए यह करें

1) आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं।

2) पेज पर उल्लिखित एसबीआई क्लर्क अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।

3) आवेदन पत्र भरें।

4) अपनी जानकारी की समीक्षा करें और आवश्यक परिवर्तन करें।

5) सबमिट पर क्लिक करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

6) आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद आपका फॉर्म जमा हो जाएगा।

7) उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत नंबर पर एक पुष्टिकरण संदेश या मेल प्राप्त होगा।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.