Territorial Army में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन

Advertisements

प्रादेशिक सेना ने प्रादेशिक आर्मी ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे टेरिटोरियल आर्मी (प्रादेशिक सेना) की आधिकारिक वेबसाइट jointerritorialarmy.gov.in के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 1 जुलाई 2022 से शुरू होगी और 30 जुलाई, 2022 को समाप्त होगी। इस भर्ती अभियान के तहत 13 पदों को भरा जाएगा। 12 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए और 1 महिला उम्मीदवार के लिए आरक्षित है।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 1 जुलाई, 2022
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 30 जुलाई, 2022
  • लिखित परीक्षा की तिथि: 25 सितंबर, 2022

शैक्षणिक योग्यता-  किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक। आवेदन भरने के अंतिम दिन यानी 30 जुलाई, 2022 को उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार को सभी तरह से शारीरिक और चिकित्सकीय रूप से फिट होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के बाद साक्षात्कार के आधार पर होगा, यदि संबंधित प्रादेशिक सेना समूह मुख्यालय द्वारा प्रारंभिक साक्षात्कार बोर्ड (पीआईबी) द्वारा लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की जाती है। सफल उम्मीदवारों को अंतिम चयन के लिए सेवा चयन बोर्ड, एसएससी और मेडिकल बोर्ड में आगे परीक्षण से गुजरना होगा।

आवेदन शुल्क- उम्मीदवारों को 200 रुपये का शुल्क देना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा शुल्क का भुगतान केवल वेबसाइट पर निर्धारित मोड के माध्यम से किया जा सकता है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार प्रादेशिक सेना की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.