सड़क बनाने की मांग नहीं हुई पूरी, अब ग्रामीण नहीं करेंगे मतदान

Advertisements

सड़क बनाने की मांग नहीं हुई पूरी, अब ग्रामीण नहीं करेंगे मतदान


जुन्नारदेव, (दुर्गेश डेहरिया)। मूल सुविधाओं को मोहताज ग्राम वासियों ने पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया है।जनपद पंचायत के दूरस्थ ग्राम बिलावर कला में ग्राम वासियों ने मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 में इस बार ग्राम वासियों ने वोट नही डालने के लिए ठान लिया है। आजादी के बाद से ही इस गांव के बाशिंदे मूलभूत सुविधाओं का लिए मोहताज है। इस गांव के वासियों को पक्की सड़क भी नसीब नहीं हो पाई है। कच्चे मार्ग से आना जाना करना पड़ता है।

आसपास के गांवों की बात करें तो बीरपठार,कुआं झिरी, खापा, मुत्तौर, झापिया,इटावा, सुआम, झापूढाना से जुड़ने वाले इस मार्ग के दिन कब बदलेंगे यह बता पाना मुश्किल है। आलम ऐसा है कि गांव में इमरजेंसी मामलों में खाट पर लेटाकर मरीज को अस्पताल लाया जाता है। बारिश के दिनों में तो आए दिन सड़क हादसे में ग्रामवासी चोटिल हो जाते है। लेकिन इसे पक्की सड़क में बदलने के लिए प्रयास नहीं कर पाते है।जिस कारण ग्राम वासियों को बारिश के दिनों में भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है।

चार किमी तक कच्चा मार्ग बरसात में लोगों के लिए परेशानी का सबब बन जाता है। ग्राम पंचायत ने ग्रेवल सड़क निर्माण किया लेकिन इसकी दूरी अधिक होने से प्रधानमंत्री सड़क बनाने के लिए अनुश्रवण कार्यक्रम में मांग रखी गई लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.