देश की सुरक्षा में बॉर्डर पर तैनात जवान की घर वापसी पर गर्मजोशी से बैतूल के लोगों ने किया जोरदार स्वागत

Advertisements

देश की सुरक्षा में बॉर्डर पर तैनात जवान की घर वापसी पर गर्मजोशी से बैतूल के लोगों ने किया जोरदार स्वागत

बैतूल के लोगों से सम्मान पाकर भराया जवान का दिल


बैतूल। भारत-बांग्लादेश की अंतरराष्ट्रीय सीमा त्रिपुरा में तैनात बैतूल निवासी अब्दुल वाजिद खान साहब के सेना से रिटायर होकर घर वापस होने पर बैतूल के लोगों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत सम्मान किया। जवान के इस भव्य सम्मान को लेकर पूरा शहर देश भक्ति- भाव में डूब गया। खुली जीप में सवार जवान और देश भक्ति केतरानों ने लोगों में देश प्रेम भर दिया था। जवान का काफिला जिस जगह से निकला। लोगों ने देश की सेवा करने वाले जवान का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। गुरुवार की शाम 5 बजे से निकला यह जुलूस रात 8 बजे कारगिल चौक पहुंचा। जहां पर जवान अब्दुल वासी साहब ने बैतूल के शहीद जवानों की याद में बने मिसाइल स्तम्भ के पास श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसके बाद वे बैतूल के शहीद दीपक यादव के स्मृति स्थल पर भी पहुंचे और उन्हें भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

इसके बाद वे अंबेडकर भवन पहुंचे। यहां पर उनका स्थानीय लोगों ने जोरदार फूलों के साथ स्वागत किया। इस मौके पर जवान अब्दुल वाजिद खान साहब ने बैतूल के लोगों का आभार जताते हुए कहा कि वे इतना सम्मान पाकर खुशी से भर गए हैं। एक जवान के रिटायर होकर अपने घर वापस आने पर इतना सम्मान मिलना गौरव का विषय है। यह सभी की देश भक्ति और देश की सुरक्षा में तैनात रहने वाले जवानों के प्रति प्रेम को दर्शाता है। इस सम्मान और प्यार के लिए मैं सभी बैतूल वासियों का आभारी हूं।

कारगिल उत्सव समिति द्वारा कारगिल चौक पर रिटायर बीएसएफ जवान अब्दुल वाजिद को सम्मानित करने का कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें पूर्व सैनिकों को भी सम्मानित किया गया इसमें सीआरपीएफ से सेवानिवृत्त बी.आर.सातानकर, धनराज नरवरे, बीएसएफ जगदीप बंजारे, सतीश पवार, आर्मी से सेवानिवृत्त राजू मालवी, सचिन सोनी का कारगिल उत्सव समिति के सदस्यों एव्ं समाजसेवीयों ने सम्मानित किया।

जिसने हेमन्त बब्लू दुबे, मंजीत सहानी, सतीश बडोनिया, भाजपा मण्डल अध्यक्ष विकास मिश्रा, पूर्व पार्षद गीतेश बारस्कर, कैलाश धोटे, पिंटू महाले, पवन यादव, जमुना पंडाग्रे, पत्रकार गोरी बालापुरे, राजा वर्मा, विपिन पवार, अजीम अज्जु खान ने स्वागत एवं सम्मान किया। इस कार्यक्रम का संचालन शारिक खान ने एवं आभार असलम काजी ने किया।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.