मध्यप्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति पर है 47 हजार का कर्ज – डॉ कृष्णा मोदी

Advertisements

मध्यप्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति पर है 47 हजार का कर्ज – डॉ कृष्णा मोदी


सारनी। मप्र के वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा ने विधानसभा में जानकारी दी की मप्र के प्रत्येक व्यक्ति पर 47 हजार का कर्ज हैं। जिसको लेकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉ. कृष्णा मोदी ने बताया कि विधानसभा शुरू होने के पूर्व मैंने अपना एक वक्तव्य दिया था कि मध्य प्रदेश सरकार ने 2000 हजार करोड़ से अधिक का घोटाला किया है ये मै नही सरकार की संविधानिक पद पर विराजमान महालेखाकार ने अपनी रिपोर्ट में कहा था जिसको लेकर विधानसभा में कांग्रेस के सदस्यों ने मुद्दा उठाया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोई अफसोस जाहिर नही किया बल्कि यह कहकर की ये बात को घुमा दिया की यह अंतिम रिपोर्ट नही है।

इसके बाद अभी प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा की मध्य प्रदेश जबरदस्त कर्जदार हो रहा है। प्रदेश पर करीब 3 लाख करोड़ रुपए यानी प्रत्येक नागरिक पर 47000 हजार रुपए का कर्ज दर हो गया है और अब फिर से राज्य सरकार 1.5 लाख करोड़ रुपया पुनः कर्ज जो 7 फीसदी की ब्याज दर से लेने के लिए मार्केट एवं अन्य संस्थाओं में आवेदन लगाया है। विकास योजनाओं के क्रियान्वयन के नाम पर यह कर्ज लिया जा रहा है। लेकिन सरकार इससे पहले भी कई बार कर्ज ले चुकी है जिसके एवज में एक बड़ी राशि ब्याज चुकाने में ही खर्च हो रही है।

आम जनता सोचे की आज हमारे मुख्यमंत्री मूछों पर ताव देते हुए घूम घूम कर ये कहते हुए नजर आ रहे है कि जानता के भलाई के लिए लक्ष्मी लाडली योजना, बहनों को खुशाल करने के लिए नई नई योजनाओं की घोषणा करते जा रहे है परंतु ये नही बताते है की मैं प्रदेश की 7 करोड़ से अधिक जनता को गिरवी रखकर कार्य कर रहा हूं। जनता को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणाओं से सावधान रहना चाहिए।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.