ग्रामीण क्षेत्रों में चुनाव प्रचार का रहेगा शोरगुल

Advertisements

ग्रामीण क्षेत्रों में चुनाव प्रचार का रहेगा शोरगुल

मान मनौव्वल का चला दौर जंप सदस्य,सरपंच,पंच उठा लिया पर्चा


जुन्नारदेव, (दुर्गेश डेहरिया)। त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव 2022 मैदान में उतरे अभ्यर्थियों ने जोश में अपना नामांकन भरा और काफी मान मनौव्वल के बाद प्रतिद्वंद्वी से चुनाव लड़ने का फैसला वापस लिया गया। इस क्रम में कई ऐसे उम्मीदवार थे जो अपना नामांकन वापस लेते दिखें। रिटर्निंग ऑफिसर रेखा देशमुख ने बताया कि 01 से लेकर 23 निर्वाचन क्षेत्र के लिए जनपद सदस्य के लिए 115 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था जिसमें 15 उम्मीदवारों ने अपना पर्चा वापस ले लिया। विकास खंड जुन्नारदेव की 97 ग्राम पंचायत और 1443 वार्डो के लिए सरपंच एवं पंच के लिए नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए है। सरपंच हेतु 409 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र भरा जिसमें 02 अमान्य और 17 नाम निर्देशन पत्र वापसी 03 सरपंच निर्विरोध चुने गए।

पंच के लिए कुल 2179 उम्मीदवारों ने नाम निर्देशन पत्र जमा कराया जिसमें 05 अमान्य एवं 73 अभ्यर्थियों ने नामांकन वापस लिया। निर्विरोध 899 चुने गए।
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव मैदान में खड़े प्रत्याशियों को आज चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए है। अब ग्रामीण क्षेत्रों में जोर शोर से जीत हासिल करने के लिए चुनाव प्रचार अभियान चलाया जाएगा। तृतीय चरण का मतदान आगामी 08 जुलाई को प्रातः 07 बजे से अपराह्न 03 बजे तक मतदान संपन्न होगा।

बैलेट पेपर रंग जाने

आम चुनाव में इस बार आम जनता को मतदान करने के लिए बैलेट पेपर पर मोहर लगाकर अपना वोट प्रत्याशी को देना होगा। इस बार पंचायत चुनाव में निर्वाचन आयोग द्वारा मतपत्रों का रंग निर्धारित किया गया है।

जिला पंचायत सदस्य- गुलाबी

जनपद सदस्य- पीला

सरपंच- नीला

पंच-सफेद

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.