तत्काल रिजर्वेशन टिकट की दलाली करते युवक आरपीएफ के हत्थे चढ़ा

Advertisements

तत्काल रिजर्वेशन टिकट की दलाली करते युवक आरपीएफ के हत्थे चढ़ा


जुन्नारदेव, (दुर्गेश डेहरिया)। रेल्वे सफर में सीट पकड़ने की आपाधापी से बचाने के लिए यात्रीगण गंतव्य स्थान आवागमन हेतु रेल रिजर्वेशन कराते है ताकि सफर के दौरान असुविधा न हो इसलिए यात्री मोटी कीमत देकर कन्फर्म रेल टिकट बुक करा लेते है।

थाना प्रभारी बलवीर सिंह ने बताया कि आरक्षण काउंटर पर एक व्यक्ति तत्काल टिकट बनवा रहा था संदेह लगने पर उससे पूछताछ की गई तो प्रतिउत्तर संतोषजनक नहीं दिया गया। जिस कारण युवक को थाने लाकर पूछताछ की गई जिसमें टिकटों की कालाबाजारी का मामला खुलकर सामने आया। रेल्वे थाना प्रभारी ने स्टेशन बुकिंग ऑफिस के पास सादे कपड़े में एक आरक्षक को तैनात किया गया था उस दौरान आरक्षक ने पाया कि एक व्यक्ति अनाधिकृत रूप से रेल आरक्षण टिकट का कारोबार कर रहा है।

आरक्षण काउंटर से उक्त युवक को पकड़ा और कड़ी पूछताछ की गई तो जिसमें उसके पास से रेल आरक्षण फार्म भरा हुआ व नगद ₹910 जब्ती की गई जिसमें उसने बताया कि एक यात्री के टिकट पर ₹200 और दूसरे यात्री पर कमीशन के रुपए ₹500 लेकर तत्काल आरक्षण टिकट का अवैध कारोबार किया जाता था।

पकड़े गए आरोपितों में हिमांशु पिता नित्यानंद सोनी उम्र 26 निवासी दूसरा रोहित पिता दिनेश पगारे 26 वर्षीय वार्ड नंबर 17,दोनों जुन्नारदेव के नगरीय क्षेत्र में रहनेवाले के विरुद्ध रेलवे अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। इस कार्यवाही में आरपीएफ स्टाफ मौजूद रहा।

Advertisements
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Related posts

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.